ग्लोबल एनसीएपी द्वारा हाल ही में संपन्न सुरक्षा परीक्षणों से संकेत मिलता है कि नेक्सन ने भारतीय बाजार में परीक्षण किए गए सभी मॉडलों में उच्चतम वयस्क सुरक्षा स्कोर (13.56 / 17.00) हासिल किया है। वैश्विक एनसीएपी द्वारा आयोजित सुरक्षा परीक्षण के अनुसार कार को “चाइल्ड प्रोटेक्शन” के लिए तीन सितारा रेटिंग भी मिली।

मई में लॉन्च किया गया नेक्सन टाटा मोटर्स के लिए पहले से ही सबसे अच्छे बिकने वाले मॉडल में से एक है। टाटा मोटर्स के मुताबिक, नेक्सन एएमटी संस्करण को भारी प्रतिक्रिया मिली है और बाजार में अच्छा कर्षण देख रहा है।

ज़ेस्ट ने उदाहरण सेट किया

दूसरी बार टाटा कार को एनसीएपी से चार सितारा रेटिंग मिली है। 2016 में, ज़ेस्ट चार सितारा ग्लोबल एनसीएपी रेटिंग को सुरक्षित करने वाली पहली कार बन गई।

नेक्सन के सभी प्रकार – बेस एक्सई से टॉप-स्पेक एक्सजेड + तक – मानक के रूप में एबीएस और दो एयरबैग प्राप्त करें। Isofix बाल सीट एंकरेज केवल XZ + और XZA + trims पर पेश किया जाता है।

“इन परिणामों के साथ, टाटामोटर के पीवी स्थिर से सबसे सम्मानित मॉडल में से एक होने के बाद, नेक्सन भारत का सबसे सुरक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी है। टाटा मोटर्स के पीवीबीयू के अध्यक्ष मयंक पारीक ने कहा, “आज हमारे सभी नेक्सन ग्राहकों के लिए यह गर्व का क्षण है।”

फ़ीचर समृद्ध मॉडल

उच्च शक्ति इस्पात निर्माण और महत्वपूर्ण सुदृढ़ीकरण के साथ नेक्सन की ऊर्जा-अवशोषित शरीर संरचना, प्रभावी ढंग से प्रभाव ऊर्जा को अवशोषित करती है और यात्री डिब्बे को विरूपण से बचाने के लिए स्थिर लोड-पथ प्रदान करती है।

चालक और यात्री सुरक्षा के लिए, नेक्सन दोहरी-फ्रंटल एयरबैग और सीटबेल से सुसज्जित है जिसमें प्री-टेंशनर, लोड-लिमिटर और क्रैश-लॉकिंग जीभ है जो कब्जे वाले अनियंत्रित आगे की आवाजाही को रोकती है और चोटों से बचाती है। एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना की स्थिति में पैर की चोटों को रोकने के लिए चालक फुटवेल क्षेत्र को पेडल ब्लॉकर्स के साथ भी मजबूत किया जाता है।

संरचनात्मक अखंडता के अलावा, नेक्सन मानक सुविधाओं के रूप में ईबीडी के साथ एबीएस जैसे बच्चों की सीट के लिए आईएसओफ़िक्स एंकरेज, चाइल्ड-सेफ्टी दरवाजा ताले, वॉयस-आधारित अलर्ट और कॉर्निंग सहायता के साथ फ्रंट कोहरे लैंप सुनिश्चित करता है। सड़क पर ड्राइविंग करते समय पूरी तरह से सुरक्षा।

Facebook Comments